Wednesday, February 17, 2010

बेवफा कौन? देसी पति या विलायती मेम

http://navbharattimes.indiatimes.com/delhiarticleshow/5582202.cms

बेवफा कौन? देसी पति या विलायती मेम

फरीदाबाद ।। लंदन में रहने वाली एनआरआई महिला वैजयंती माला ने अपने पति पर बेवफा होने का आरोप लगाया है। इसके जव
पत्नी के आरोपों का जवाब देने के लिए अनिल कोर्ट में आए। NBT
ाब में मंगलवार को उनके पति अनिल यहां के सेक्टर-12 स्थित कोर्ट परिसर में सबके सामने आए। उन्होंने पिछले साल स्थानीय कोर्ट से अपनी पत्नी से तलाक के सारे सबूत पेश किए। अनिल का कहना है कि वह बुधवार को दिल्ली की पूनम से ग्रेटर कैलाश में शादी कर रहे हैं। अनिल ने अपनी पूर्व पत्नी पर गैर पुरुषों से अवैध संबंध रखने, धोखे से उनके नाम पर लाखों का लोन लेने और धमकाने जैसे संगीन आरोप लगाए हैं। इस बारे में उन्होंने यहां की पुलिस में शिकायत भी दी है।

फरीदाबाद के बुआपुर गांव निवासी अनिल का कहना है कि वह पांच साल पहले दिल्ली में टैक्सी चलाने वाले एक दोस्त के जरिये लंदन निवासी वैजयंती माला के संपर्क में आया था। दसवीं तक पढ़े-लिखे अनिल की धीरे-धीरे उससे दोस्ती हो गई। दोस्ती प्यार में बदली और दोनों ने दिल्ली के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। शादी से पहले वैजयंती ने उसे लंदन चलने के लिए राजी कर लिया था और हर सुख देने का भरोसा दिया था। लेकिन अनिल इससे अनजान था कि वैजयंती तलाकशुदा है। अनिल का कहना है कि हसबैंड वीजा पर वह लंदन चला गया। वहां एक साल तक उनके संबंध मधुर रहे, लेकिन धीरे-धीरे उनके रिश्ते में कड़वाहट आने लगी।

अनिल को पता चला कि वैजयंती की 24 साल की बेटी भी है। इसके बाद वह भारत लौटने की जिद करने लगा। आरोप है कि इस बात पर वैजयंती ने उसके साथ अमानवीय व्यवहार करना शुरू कर दिया। इसमें अनिल की सैलरी अपने पास रखने, लंदन के एक बैंक से उसके नाम पर लाखों पाउंड लोन लेने और मारपीट जैसी बातें शामिल हैं। अनिल का आरोप है कि वैजयंती ने उसके सामने कई पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बनाए। वह उसे एक कमरे में बंद कर देती थी। कुछ लोग हर वक्त साये की तरह उसके साथ लगे रहते थे।

लंदन में रहते हुए अनिल के भाई को हार्ट अटैक हुआ, जिसके चलते वह किसी तरह यहां आ सका। यहां आने के बाद वैजयंती के साथ लंदन लौटने को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। अनिल ने यहां के स्थानीय कोर्ट में तलाक की अर्जी दी। 3 मार्च 2009 को तलाक हो गया।

अनिल का कहना है कि उसके पास कोर्ट के सारे पेपर मौजूद हैं। जहां तक वैजयंती का उस पर लगाए आरोपों का सवाल है कि उसने फर्जी हस्ताक्षर कर हासिल किए है, तो इसकी सचाई कोर्ट की तरफ से मिले तलाक के पेपर से हो जाएगी। इस मामले में 9 मार्च को सुनवाई होनी है। अनिल का कहना है कि कोर्ट ने किसी तरह का स्टे नहीं दिया है। उसके घरवालों की मौजूदगी में बुधवार को शादी हो रही है। अनिल ने कहा कि वैजयंती ने उसकी शादी रुकवाने के लिए उसकी होने वाली पत्नी को कई तरीके से बदनाम करने की कोशिश तक की है। वैजयंती के ऐसे ही व्यवहार के चलते उसकी बेटी भी उसका साथ नहीं रहती है।

अनिल ने मुझे धोखा दिया : वैजयंती
वैजयंती ने फोन पर एनबीटी संवाददाता को बताया कि अनिल लंदन के बैंक से हजारों पाउंड का गबन करके भागा है। उसने अनिल को वहां के कॉलेज में पढ़ने के लिए भेजा लेकिन वह वहां भी नहीं पढ़ा। वैजयंती का कहना है कि तलाक के पेपर ही उसने अब तक नहीं देखा है। इस धोखाधड़ी में अनिल के दोस्त धर्मवीर और रमेश शामिल हैं। रमेश ने उसका कन्यादान किया था। धर्मवीर ने उसे अनिल से मिलवाया था। पूनम से अनिल के रिश्ते पहले से थे। वह बार-बार लंदन से फोन करता था। मेरे पूछने पर कहता था कि वह अपने दोस्तों से बात कर रहा है। उन लोगों ने उल्टे मेरे से करीब 18000 पाउंड दहेज लिया। उसके पास क्रेडिट कार्ड की सारी कॉपी है। मेरे पैसे से अनिल ने फरीदाबाद व दिल्ली में कई जगहों पर प्रॉपर्टी खरीदी है। अनिल यहां आकर लंदन नहीं लौटा, इस चलते उसे बार-बार आना पड़ता था। उसने मुझे धोखा दिया। यह सब उसने रुपयों के लिए किया।

No comments: